तीनो फॉर्मेट में डेब्यू करने वाली सबसे कम उम्र की पहली खलाड़ी बनी शेफाली वर्मा, रचा इतिहास …..

राजनीति में धोखा खाने के बाद बनना पड़ा साधु, पूर्व डीजीपी को भी संसार से हो गई है विरक्ति, राजनेताओं ने दिया था धोखा, वायदा करके दिखा दिया था ठेंगा…..
27/06/2021
पेट्रोल की बढ़ती कीमतें सरकार के गले की हड्डी बनी, विपक्षी दलों ने सरकार पर तंज कसना शुरू कर दिया , लालू ने भी कसा तंज, पेट्रोल डीजल की कीमतों के कारण महंगाई भी बढ़ी..
28/06/2021

तीनो फॉर्मेट में डेब्यू करने वाली सबसे कम उम्र की पहली खलाड़ी बनी शेफाली वर्मा, रचा इतिहास …..

खेल डेस्क :- इंग्लैंड के खिलाफ ODI में डेब्यू के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेटर सेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया। 17 साल की शेफाली वर्मा भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाली सबसे युवा क्रिकेटर बन गई हैं। वर्तमान में शेफाली की उम्र 17 साल 150 दिन है। उनसे पहले किसी भी भारतीय क्रिकेटर ने, महिला और पुरुष दोनों वर्गों में, इतनी कम उम्र में तीनों फॉर्मेट में नहीं खेला था। भारतीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है। भारत की ओर से शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को कप्तान मिताली राज ने टीम इंडिया का कैप दिया। इसके साथ ही शेफाली विश्व क्रिकेट में तीनों फॉर्मेंट में डेब्यू करने वाली दुनिया की पांचवीं क्रिकेटर बन गई हैं।भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। ब्रिस्टल (Bristol) में सीरीज के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट (Heather Knight) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) मार्च के बाद अपना पहला वनडे मैच खेल रही है। वैसे अपने पिछले वनडे सीरीज में भारतीय महिला टीम को दक्षिण अफ्रीका के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी।मिताली राज की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस मैच में ओपनिंग की जिम्मेदारी स्मृति मांधना के साथ शेफाली को सौंपी। वैसे दोनों ही ज्यादा देर टिक नहीं पाईं और ओपनिंग जोड़ी जल्द ही पैवेलियन वापस लौट गई। मिडिल ऑर्डर में कप्तान मिताली के साथ उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर शामिल हैं। भारतीय टीम 3 तेज गेंदबाजों और 2 प्रमुख स्पिनरों के साथ उतर रही हैं। वहीं ब्रिस्टल टेस्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी और विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन करने वाला तानिया भाटिया को ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही वहीं टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जुझारू बैटिंग करने वाले पूनम राउत को भी मौका दिया गया है।

Comments are closed.