डॉ. बीरेंद्र प्रसाद का पर्यावरण संरक्षण के प्रति झुकाब बना मिसाल, 2 अकड़ में लगाये पौधे…..

डॉ. धीरज सिन्हा को जनता दल यूनाइटेड, (शिक्षा प्रकोष्ठ) में प्रदेश महासचिव बनाये जाने पर विभिन्न समाजसेवियों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दीं…..
04/07/2022

डॉ. बीरेंद्र प्रसाद का पर्यावरण संरक्षण के प्रति झुकाब बना मिसाल, 2 अकड़ में लगाये पौधे…..

बिहारशरीफ डेस्क :- जिस प्रकार जल ही जीवन है उसी प्रकार आज के वर्तमान में पर्यवरण संरक्षण भी जीवन रक्षक हैं। क्योंकि लोगो का पौधा रोपण के प्रति उदानसिंता के कारण पर्यावरण में असंतुलन की स्थिति पैदा हो गयी, अगर अब भी लोग पौधा रोपण को नहीं अपनाएंगे तो स्तिथि और भी भयावह हो सकती हैं। जिस प्रकार लोग अपनी सुविधा के लिए पेड़ – पौधे को काट रहे हैं, वो कही से भी पर्यावरण के लिए ठीक नहीं हैं।

पर्यावरण संरक्षण में डॉ. बीरेंद्र प्रसाद ने एक मिसाल पेश किया है, वो 2 एकड़ जमीन में 200 केले के पौधे, 100 पौधे आम के 75 पौधे अमरूद के साथ कि सागवान, सीसम और भी कई तरह के पौधे लगाए हैं। इनके द्वारा किया गया ये कार्य आने वाले समय मे लोगो के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। डॉ. बीरेंद्र प्रसाद पेशे से एक डॉक्टर हैं। डॉक्टर लोगों के लिए भगवान होते हैं, पौधा रोपण कर ये इन्होंने साबित कर दिया कि वो पेशे से ही नहीं बल्कि अपने कार्यों से लोगों को लाभ पहुँचा रहे।  वो सभी लोगों से एक पौधा लगाने की सलाह देते हैं।

Comments are closed.